VBPSU EXAM 2020 वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल यूनिवर्सिटी परीक्षा 2020 परीक्षा न होने की उड़ी अफवाह, विश्वविद्यालय की तरफ से ऐसी कोई जानकारी नहीं मिली

VBPSU EXAM 2020
वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल यूनिवर्सिटी परीक्षा 2020
परीक्षा न होने की उड़ी अफवाह, विश्वविद्यालय की तरफ से ऐसी कोई जानकारी नहीं मिली


पूर्वांचल विश्वविद्यालय जौनपुर।
पूर्वांचल विश्वविद्यालय जौनपुर। 

वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल यूनिवर्सिटी को लेकर एक अफवाह वाला पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें यह बताया जा रहा है कि कोरोना वायरस के चलते छात्र बिना परीक्षा दिए पास कर दिए जाएंगे। बीते वर्ष के अनुसार छात्रों को एवरेज मार्किंग देकर पास कर दिया जाएगा।

इस तरह के पत्र से सोशल मीडिया पर वायरल होने के कारण विश्वविद्यालय के अध्यापकों तथा छात्रों को बहुत सी दिक्कत हुई। विश्वविद्यालय के द्वारा इस बात का खंडन करते हुए कुलसचिव ने इस पत्र को फर्जी करार दिया।
इस पत्र में प्रथम वर्ष के छात्रों को 50 से 65 % अंक देने की बात कही गई है।

द्वितीय वर्ष तथा तृतीय वर्ष के छात्रों को पिछले वर्षों के आधार पर अंक दिए जाएंगे।कुछ ही देर में पत्र ने खलबली मचा दी। शिक्षक और छात्र ही नहीं अभिभावक भी फोन कर इसकी जानकारी कर रहे हैं।

विवि के कुलसचिव सुजीत कुमार जायसवाल का कहना है कि परीक्षा के संबंध में विश्वविद्यालय की तरफ ऐसा कोई पत्र जारी नहीं किया गया है। परीक्षा कराए बिना छात्रों को पास करने की कोई योजना भी नहीं तैयार हुई है।

कोरोना के संक्रमण के चलते शासन के निर्देश पर विवि की दो अप्रैल तक की परीक्षाएं ही स्थगित की गई है। दो अप्रैल के बाद शासन से जो भी दिशा-निर्देश मिलेगा उसके अनुरूप निर्णय लिया जायेगा ।