MJPRU Bareilly exam 2020 महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय बरेली परीक्षाएं 2020

MJPRU Bareilly exam 2020
महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय बरेली परीक्षाएं 2020

Mahatma jyotiba phule rohilkhand vishwavidyalaya


महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय बरेली की परीक्षाएं 25 फरवरी 2020 से प्रारंभ की गई थी। जो अप्रैल के अंत तक समाप्त होनी थी। तथा परिणाम मई में आने थे। बीच में ही कोरोना वायरस की वजह से परीक्षाएं 18 मार्च 2020 से 2 अप्रैल 2020 तक की स्थगित कर दी गई है।


स्थगित परीक्षाएं
उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय की परीक्षाएं 18 मार्च 2020 से 2 अप्रैल 2020 तक निरस्त कर दी गई है। देश में फैलने वाले को कोरॉना संक्रमण की वजह से इन परीक्षाओं को निरस्त किया गया है । आपकी स्थगित परीक्षाएं 2 अप्रैल के बाद शासन द्वारा निर्देश अनुसार जारी की जाएगी अगर ऐसे हालात आगे भी रहे तो आपके परीक्षाएं 2 अप्रैल के बाद भी स्थगित हो सकती हैं। इस बीच आपको सरकार द्वारा बताए गए निर्देशों का पालन करना होगा।



एडमिट कार्ड प्रवेश पत्र
आपकी परीक्षा के प्रवेश पत्र विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जारी निर्देश के अनुसार जारी किए जाएंगे। आप अपने विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपने प्रवेश पत्र के बारे में जान सकते हैं हो सकता है कि आपकी स्थगित परीक्षाओं के लिए नए प्रवेश पत्र जारी कर दिए जाएं या आपको उन्हीं प्रवेश पत्र के द्वारा अपनी परीक्षा देनी होगी और जहां पर आप की प्रवेश पत्र में परीक्षा सारणी लिखी है। वहां पर आपको अपनी परीक्षा तिथि बदलनी होगी।



नई परीक्षा सारणी कब आएगी
उत्तर प्रदेश सरकार के अनुसार विश्वविद्यालय तथा विश्वविद्यालय समृद्ध महाविद्यालय को 2 अप्रैल तक पूर्ण रूप से बंद कर दिया गया है सरकार के निर्देश अनुसार 2 अप्रैल के बाद आपकी परीक्षा से संबंधित नोटिस जारी कर दिया जाएगा। और आपको बता दिया जाए कि आप की परीक्षाओं की सारणी कब तक आएगी आप अपनी परीक्षा की समय सारणी को अपने विश्वविद्यालय की ऑफिशल वेबसाइट mjpru.ac.in से डाउनलोड कर सकते हैं।


अफवाह से बचे
परीक्षा से संबंधित कुछ अफवाह फैल रही  है । जिनसे आपको बचना होगा जब तक आपकी विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर कोई ऑफिशियल नोटिस जारी नहीं हो जाता तो आप किसी भी सोशल मीडिया पर फैलने वाले नोटिस पर विश्वास न करें हो सकता है वह अपवाह के रूप में फैलाया गया इनसे बचें तथा अधिकारिक वेबसाइट पर ही जाकर नोटिस की जांच करें।