BA/BSc/Bcom Environment pepar 2019

  • B.A/B.sc/B.com Environment pepar 2019 
                हेलो दोस्तों मैं स्वागत करता हूं आपका अपने आज के आर्टिकल में आज आपको यहां पर पर्यावरण अध्ययन का पेपर देखने को मिलेगा जो 2019 का है इसमें आपको जीके के बहुत ही इंपॉर्टेंट क्वेश्चन मिलेंगे। अगर आप इसको डाउनलोड करना चाहते हैं तो इसको डाउनलोड कर सकते हैं मैं आपसे बताना चाहता हूं कि आप जो पीडीएफ डाउनलोड करने के लिए मिलेगा उसमें उनके उत्तर नहीं दिए होंगे अगर आप इसका सॉल्यूशन पाना चाहते हैं।  तो आप नीचे दी गई वीडियो को देख सकते हैं या मेरे यूट्यूब चैनल पर जा सकते हैं । जिसका लिंक में सबसे नीचे दिया गया है।  यह आपके किसी भी एग्जाम में काम आ सकता है जिसमें आपकी जी .के . रिलेटेड क्वेश्चन पूछे जाते जि मैंने बहुत सर्च करने के बाद इंटरनेट पर इसका यह वीडियो बनाया था इसको आप नीचे देख सकते हैं अगर आपको यह पसंद आए तो नीचे जाकर एक कमेंट कीजिएगा और मेरे YouTube channel को अपनी इच्छा अनुसार सब्सक्राइब भी कर सकते हैं इसका सॉल्यूशन पाने के लिए नीचे दी गई वीडियो को देखिएगा जिसमें इसके हर एक प्रश्न का उत्तर आपको मिल जाएगा। 



  • Download kaise Kare:



  •                          अगर आप इसको डाउनलोड करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें जैसे ही आप नीचे दिए लिंक पर क्लिक करेंगे तो आपको इसको सेंड कर लेना है ओपन करने के बाद अगर आपको कहीं डाउनलोड का ऑप्शन नहीं मिलता तो आपको राइट साइड में कोने में ऊपर की तरफ तीन डॉट मिलेंगे वहां पर क्लिक करिएगा तो आपके सामने सभी ऑप्शन खुल कर आ जाएंगे और उन्हें आपको डाउनलोड का ऑप्शन मिलेगा आप उस पर क्लिक करके इनको डाउनलोड कर सकते हैं डाउनलोड लिंक नीचे दिया हुआ है सिंपल से आपको लिंक पर क्लिक करना है।  

लिंक👇https://drive.google.com/file/d/1mfNNlGJlqH61P31P6Ef_6npKKrF9W22v/view?usp=drivesdk
  • YouTube channel
  •                                  दोस्तों अगर आप मेरे यूट्यूब चैनल पर जाकर एजुकेशन वीडियो देखना चाहते हैं। तो उसका लिंक नीचे दिया हुआ है। मैं अपने यूट्यूब चैनल पर बहुत ही हेल्पफूल एजुकेशनल वीडियो अपलोड करता हूं । जो आप के फायदे के लिए ही है ।आप चैनल पर जाकर देख सकते हैं लिंक नीचे दिया गया।